FIFA UNDER 17: क्रिकेट से कहीं आगे है फुटबॉल...
FIFA UNDER 17: क्रिकेट से कहीं आगे है फुटबॉल...
Share:

एक बार जब मारिया शारापोवा से पूछ गया कि क्या वो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को जानती है. तब रूस की इस सुंदरी ने जवाब दिया कि, "नहीं ". आज विराट कोहली स्पेन की सड़को पर घूमने निकल जाए तो शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो उनके साथ सेल्फी लेने आएगा वही अगर रोनाल्डो या मेस्सी दुनिया के किसी भी कोने में निकल पड़े तो वो रायट पुलिस ही है जो उन्हें उनके फैंस से बचा सकती है.

आप उंगलियों पर गिन सकते है कि विश्व में कितने देश है जो क्रिकेट खेलते है, इसी के विपरीत पूरे विश्व में 200 से भी ज्यादा देशों में फुटबॉल सिर चढ़ कर बोलता है. भारत में क्रिकेट को लेकर जूनून है लेकिन सत्य यह भी है कि खेलने के लिहाज से फुटबॉल क्रिकेट से कहीं बड़ा है. फीफा 2013 के रिकॉर्ड के मुताबिक विश्व में 2.65 अरब रजिस्टर्ड फुटबॉलर है.

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में 6 अक्टूबर को रात आठ बजे फीफा अंडर-17 विश्व कप में मुल्क की युवा टीम इंडिया अमेरिका के खिलाफ खेलेगी. विश्व की बाकी टीमों को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के जीतने के चान्सेस कम ही नज़र आ रहे है लेकिन अगर जीत हासिल हुई तो यह आने वाली पीड़ी के लिए वरदान साबित हो सकती है. इस विश्व कप का आगाज़ ऐसे समय हो रहा है जिस समय देश की युवा नस्ल ग्राउंड्स में खेल को बेदखल करके इंटरनेट और एंड्राइड के हाथों खेल रही है.

फीफा के मैचेस में जीत नयी पीढ़ी के लिए प्रेरणादायी साबित हो सकती है. अपने देश के लिए ऐतिहासिक टूर्नामेंट खेलने जा रही इस टीम इंडिया के खिलाडियों पर नज़र डाले तो वो भी किसी और से प्रेरणा लेकर मैदान में उतरे और अपने परिवार की गरीबी, दुश्वारियों और संकटों के बीच अपना सब कुछ फुटबॉल के लिए त्याग कर दिया.

फीफा अंडर-17 विश्व कप के पहले दिन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे PM मोदी

फीफा वर्ल्‍ड कप के दौरान यातायात होगा डायवर्ट

फीफा अंडर-17 विश्व कप: मैक्सिको की टीम पहुंची भारत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -