चेहरे में गोरापन लाने के लिए  फॉलो करें यह डाइट
चेहरे में गोरापन लाने के लिए फॉलो करें यह डाइट
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाना चाहते हैं. गोरेपन की चाहत को पूरा करने के लिए लड़कियां और महिलाएं मार्केट में मिलने वाले महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं.  इन ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो चेहरे को फायदे की जगह नुकसान पहुंचाने का काम करती है. अगर आप अपने त्वचा में गोरापन लाना चाहते हैं तो इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह हमारे द्वारा बताई गई डाइट फॉलो करें. 

1- त्वचा में गोरापन लाने के लिए सुबह के नाश्ते में दूध,अखरोट और बादाम का सेवन जरूर करें. इसके अलावा आप सुबह नाश्ते में अंडे का सेवन भी कर सकते हैं. इन चीजों में फाइबर और प्रोटीन की भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं जो त्वचा के रंग को निखारने में मदद करती है. 

2- चुकंदर हमारी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आप सब्जी या सलाद के रूप में चुकंदर का सेवन कर सकते हैं. इसके अलावा रोजाना चुकंदर का जूस पीने से भी त्वचा की रंगत में निखार आता है. 

3- आंवले में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. नियमित रूप से सुबह खाली पेट में आंवले का जूस पीने से चेहरे की रंगत में निखार आता है और पूरा दिन आपकी त्वचा खिली खिली रहती है. 

4- अपने चेहरे  की रंगत को निखारने के लिए रोजाना स्ट्रॉबेरी का सेवन करें. स्ट्रॉबेरी मे भरपूर मात्रा में फोलिक एसिड मौजूद होता है जो त्वचा में गोरेपन को बढ़ाता है.

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

लाल चंदन के इस्तेमाल से निखारें अपने चेहरे की रंगत

चेहरे के निखार को बढ़ाती हैं पुदीने की पत्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -