रातों रात  चेहरे में निखार लाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
रातों रात चेहरे में निखार लाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Share:

सभी लड़कियां गोरा बेदाग और खूबसूरत चेहरा पाना चाहती हैं, पर आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में चेहरे की देखभाल करना मुश्किल हो गया है. त्वचा की सही तरीके से देखभाल ना करने के कारण चेहरा बेजान नजर आने लगता है. कुछ लोग अपने चेहरे के निखार को वापस लाने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप सिर्फ एक रात में अपनी त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं. 

1- त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए स्क्रब करना बहुत जरूरी होता है. आप घर पर ही आसानी से चावल और तिल को मिलाकर स्क्रब बना सकते हैं. इसके लिए बराबर मात्रा में चावल और तिल ले ले. अब इन दोनों को पानी में डालकर रात भर के लिए छोड़ दें. सुबह उठने पर चावल और तिल को पीसकर अपने चेहरे और बॉडी पर लगाएं. दो-तीन मिनट के बाद इसे सादे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी. 

2- अपने चेहरे को चमकदार और खूबसूरत बनाने के लिए दूध का इस्तेमाल करें. रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर दूध लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से रात भर में आपका चेहरा चमकने लगेगा. 

3- मुल्तानी मिट्टी खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करती है. मुल्तानी मिट्टी में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो हाथों में थोड़ा सा पानी लेकर अपने चेहरे को स्क्रब करें. अब ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा. 

4- चेहरे को आकर्षक बनाने के लिए आंखों का खूबसूरत होना बहुत जरूरी होता है. आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए सोने से पहले आई मास्क का इस्तेमाल करें. सुबह उठकर ठंडे पानी से अपनी आंखों पर छींटे मारे.

 

त्वचा को दिनभर फ्रेश बनाए रखेंगे ये टिप्स

अपनी स्किन टाइप के अनुसार करें कंसीलर का इस्तेमाल

खूबसूरत निखार पाने के लिए करें तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -