ऑयली स्किन में निखार लाने के लिए फॉलो करें यह टिप्स

ऑयली स्किन में निखार लाने के लिए फॉलो करें यह टिप्स

बारिश के मौसम में  त्वचा से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. खास करके ऑयली स्किन वाली लड़कियों को बारिश के मौसम में त्वचा से जुड़ी बहुत सारी समस्याएं हो जाती हैं. इस मौसम में त्वचा चिपचिपी दिखाई देने लगती है. जिसके कारण त्वचा पर पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ऑयली स्किन  में भी निखार ला सकती हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो खीरे का इस्तेमाल करें. खीरे के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में एक बार ऐसा करने से आपकी ऑइली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

2- ऑयली स्किन के लिए चीनी और ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसके लिए एक चम्मच चीनी में एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में रक्त का बहाव तेज हो जाएगा और त्वचा की रंगत में निखार आएगा. 

3- अंडे के पीले हिस्से को चेहरे पर लगाने से ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाती है. इसके लिए अंडे के पीले भाग में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. 

4- ऑयली स्किन में निखार लाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच बेसन ले ले. अब इसमें एक चुटकी हल्दी, एक चौथाई केसर और थोड़ा सा कच्चा दूध डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से साफ करें. हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में गजब का निखार आएगा.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

रूखे बालों की समस्या से छुटकारा दिलाता है चाय पत्ती का पानी

जानिए क्या है बेबी पाउडर के ब्यूटी फायदे

?