स्किन केयर के लिए फॉलो करें ये टिप्स
स्किन केयर के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Share:

खूबसूरत और बेदाग त्वचा पाने के लिए सभी लड़कियां पार्लर जाकर बहुत सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाते हैं, पर इतने पैसे खर्च करने के बाद भी उनकी त्वचा बॉलीवुड हीरोइंस की तरह खूबसूरत और ग्लोइंग नहीं दिखती है. बॉलीवुड एक्ट्रेस मेकअप के साथ साथ स्वस्थ और हेल्दी रूटीन भी फॉलो करते हैं जिसके कारण उनके चेहरे पर खूबसूरत निखार आता है. अगर आप भी खूबसूरत और त्वचा चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स फॉलो करें. 

1- कभी कभी नींद की कमी के कारण उम्र बढ़ने की प्रक्रिया बहुत तेजी से होने लगती है. ऐसे में स्वस्थ और जवान दिखने के लिए 6 से 8 घंटे की नींद लेना बहुत जरूरी होता है. सोने के बाद में स्किन में मौजूद मृत कोशिकाएं नए सेल्स में बदल जाते हैं. जिससे स्किन में निखार आता है. इसके अलावा पूरी नींद लेने से झुर्रियां, दाग धब्बे और स्किन कैंसर से लड़ने की क्षमता बढ़ती है. 

2- अगर आप पेट के बल या तकिए में मुंह दबाकर सोते हैं तो इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां पिंपल्स आदि की समस्या हो सकती है. खूबसूरत त्वचा पाने के लिए हमेशा पीठ के बल सोए. इसके अलावा तकिए का कवर हर 3-  4 दिन में बदलते रहे. 

3- सूरज से निकलने वाली हानिकारक पराबैंगनी किरणें स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. इसलिए घर से निकलने से आधे घंटे पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं. 

4- ग्लोइंग स्किन के लिए अपने पाने के लिए अपने खाने में पौष्टिक आहार को शामिल करें. जैसे- ग्रीन वेजिटेबल, विटामिन सी युक्त फल, दूध, दही आदि.

5- पानी खूबसूरती और सेहत के लिए बहुत जरूरी होता है. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से चेहरे पर मौजूद झुर्रियां दूर हो जाते हैं. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से त्वचा स्वस्थ और ग्लोइंग बनी रहती है.

 

पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करता है चंदन

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -