फेशियल करवाते वक़्त ज़रूर फॉलो करे ये टिप्स
फेशियल करवाते वक़्त ज़रूर फॉलो करे ये टिप्स
Share:

लगभग सभी लड़कियां और महिलाये अपने चेहरे को खूबसूरत  बनाने के लिए अपने चेहरे पर फेशियल करवाती है, जिससे उनका चेहरा खूबसूरत औr आकर्षक दिखे. फेशियल करवाने से स्किन में निखार आता है, पर कभी कभी कुछ महिलाएं  सही जानकारी ना होने के कारण फेशियल के दौरान कुछ ऐसी गलतिया कर बैठती है जिससे उनकी स्किन को फायदे की जगह नुकं पहुँच सकता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिन्हे फेशियल के दौरान ध्यान रखना ज़रूरी होता है.

1- बहुत सी महिलाएं  अपने चेहरे के अनचाहे बालो को हटाने के लिए वैक्सिंग का इस्तेमाल करती है, पर इस बात का हमेशा ध्यान रखे की फेशियल करवाने के बाद अपने चेहरे पर वैक्सिंग ना करवाए, अगर आपको फेस वैक्सिंग करवानी है तो हमेशा फेशियल से पहले ही करवा ले, फेशियल करवाने के बाद वैक्सिंग करवाने से आपकी स्किन पर दाने या रैशेस पड़ने की सम्भावना अधिक हो जाती है.

2- कभी भी धुप में फेशियल करवाने ना जाये, क्योकि फेशियल करवाने के बाद आपकी स्किन सेंसिटिव हो जाती है जिससे  सूरज की किरणें आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकती  हैं.

3- कभी भी फेशियल करवाने के दो तीन घंटो के अंदर अपने चेहरे को साबुन से ना धोये. अगर फेशियल के बाद आपकी स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई हो गयी है तो अपने चेहरे पर फेस मिस्ट का इस्तेमाल करें और अगर स्किन ऑयली लग रही है तो चेहरे पर ठंडे पानी के छींटे मार लें.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है पम्पकिन फेस पैक

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है एलोवेरा और नीम

आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -