अट्रैक्टिव लुक पाने के लिए फॉलो करें यह ब्यूटी टिप्स

अट्रैक्टिव लुक पाने के लिए फॉलो करें यह ब्यूटी टिप्स

सभी लड़कियां हमेशा खूबसूरत दिखना चाहती हैं. खासकर किसी पार्टी या फंक्शन के मौके पर वह अपने आउटफिट्स से लेकर ज्वेलरी तक का खास ध्यान रखती हैं. अपने चेहरे को चमकदार और खूबसूरत बनाने के लिए वह पार्लर जाकर फेशियल भी करवाती हैं. ऐसे में आउटफिट्स और मेकअप का परफेक्ट होना जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे. 

1- अट्रैक्टिव और परफेक्ट लुक पाने के लिए आईब्रो का शेप में होना जरूरी होता है. अपनी आईब्रो को अपने चेहरे के हिसाब से बनवाएं. सही आकार में बने आइब्रो आंखों के साथ-साथ चेहरे की खूबसूरती में भी निखार लाती है. 

2- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे या पिंपल्स की समस्या है तो इससे आपकी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ सकता है, पर सही मेकअप के द्वारा आप अपने चेहरे के डार्क स्पॉट्स और पिंपल्स को छुपा सकते हैं. इसके लिए मेकअप करने से पहले अपने चेहरे पर कंसीलर लगाना ना भूलें. किसी भी पार्टी या फंक्शन पर डार्क मेकअप करें. अगर आप ब्लशर का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो इसे अच्छी तरह से अपने चेहरे पर ब्लैंड करें. 

3- आईलाइनर लगाते समय अपनी आंखों के शेप का खास ध्यान रखें. अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो अपनी आंखों पर विंग्ड आई लाइनर लगाएं. विंग्ड आई लाइनर लगाने से आंखें बड़ी बड़ी दिखती हैं. इसके अलावा अपनी पलकों पर मस्कारा का एक कोट लगाएं. 

4- अपने चेहरे पर इंस्टैंट निखार लाने के लिए आप फ्रूट मास्क का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. फ्रूट मास्क बनाने के लिए केले. सेब, पपीता और संतरे को मिक्स करके अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन निकल जाएगी और आपकी त्वचा में इंस्टैंट निखार आएगा.

 

थ्रेडिंग के बाद होने वाली पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं यह तरीके

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है हरी धनिया का फेस पैक

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करेंगे यह ओवर नाईट टिप्स

?