चेहरे की रंगत और चमक के लिए इन टिप्स पर ध्यान दे
चेहरे की रंगत और चमक के लिए इन टिप्स पर ध्यान दे
Share:

हर महिला की चाहत होती है की उसके चेहरे की खूबसूरती बरकरार रहे और चेहरे की खूबसूरती के लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिनके जरिये आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रख सकते है.

चेहरे की रंगत और चमक बरकरार रखने के लिए अब आपको पार्लर जाने की जरुरत नहीं है, आप इन खास फेसपैक के जरिये भी चेहरे को निखार सकते है. सबसे पहले आप मुल्तानी मिट्टी को कूटकर चूरण बना लें और इसे गुलाबजल में भिगोकर रख दें, और फिर कुछ घंटो के बाद इसका लेप अपने चेहरे पर लगाए ऐसा करने से आपके चेहरे पर निखार आएगा. आप चाहे तो एक चम्मच शहद का लेप भी चेहरे पर लगा सकते है, इसे लगाने से चेहरा चमकने लगेगा. अगर आपकी स्किन ऑयली हो तो आप इसमें नींबू की दो चार बूंदे डाल ले.

अगर आपकी आँखों के नीचे काले घेरे है, तो आप हर रोज उस जगह पर कच्चा आलू रगड़ें, इससे एक हफ्ते के अंदर काले घेरे ख़त्म हो जायेंगे. आप अखरोट के तेल से चेहरे पर मालिश करें, इससे त्वचा मुलायम होगी और चेहरा भी निखर जाएगा. बेहतर होगा कि आप हर रोज एक अखरोट जरूर खाये.

ये भी पढ़े

होंठों को खूबसूरत बनाये इन टिप्स के जरिये

चुटकियों में गायब हो रसोई से जलने की बदबू

इन टिप्स के जरिये करें घर पर ही हेयर स्पा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -