हाथ की पाँचों उंगलियाँ जानें क्या कहती है आपके बारे में
हाथ की पाँचों उंगलियाँ जानें क्या कहती है आपके बारे में
Share:

व्यक्ति के हाथों की उंगलियां भी उसके स्वभाव और चरित्र के विषय में बताती है सभी व्यक्तियों के हांथों की उंगलियों की बनावट भिन्न-भिन्न होती है किसी की उंगली लंबी होती है तो किसी की छोटी, सभी प्रकार की उंगलियां व्यक्ति के व्यक्तित्व के विषय में बताती है. आज हम आपको बताते है की सामुद्रिक शास्त्र आपकी उंगलियों के विषय में क्या कहता है और इनकी बनावट का आप पर क्या प्रभाव पड़ता है?

अंगूठा - अंगूठा व्यक्ति की बुद्धि से सम्बंधित होता है वह व्यक्ति जिसका अंगूठा मोटा और मजबूत होता है उसकी बुद्धि तेज होती है किन्तु जिस व्यक्ति का अंगूठा पतला और कमजोर होता है उसमे किसी भी विषय को सोचने समझने की क्षमता कम होती है.

तर्जनी उंगली - वह व्यक्ति जिसकी तर्जनी ऊँगली की लम्बाई अधिक होती है जो उसकी अनामिका उंगली से लंबी हो तो उस व्यक्ति के अन्दर आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है किन्तु कई व्यक्तिओं में अभिमान की भावना भी होती है जो उनके सपने को पूरा करने में सहायक होता है.

मध्यमा उंगली – जिसकी मध्यमा उंगली की लम्बाई उसकी तर्जनी उंगली की लम्बाई से आधा इंच लंबी होती है वह व्यक्ति स्वार्थी स्वभाव का होता है और ऐसे व्यक्ति को चिंताओं का सामना करना पड़ता है.

अनामिका उंगली – वह व्यक्ति जिसकी अनामिका उंगली की लम्बाई और तर्जनी उंगली की लम्बाई एक सामान हो तो ऐसे व्यक्ति शांत स्वभाव के होते है तथा जिनकी अनामिका उंगली तर्जनी उंगली से छोटी होती है उन्हें किसी से बात करना कम पसंद होता है.

कनिष्क उंगली – वह व्यक्ति जिसकी कनिष्क उंगली के नीचे का भाग उभरा होता है वह अपने व्यापार में सफलता प्राप्त करते है और इनमे किसी विषय को लेकर बहुत उत्सुकता होती है.

 

महिलाओं के होंठ खोलते हैं उनके दिलों के कई राज़

सौभाग्यशाली होता है वो इंसान जिसके पैर में होती है ये रेखा

व्यक्ति की तर्जनी ऊँगली के कुछ ऐसे रहस्य जिनसे आप भी अनजान हैं

क्या आप जानते हैं घर में रंगो का संतुलन सकारात्मक ऊर्जा प्रभावित करता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -