राहुल गांधी ने किये कांग्रेस संगठन में पहले बड़े बदलाव
राहुल गांधी ने किये कांग्रेस संगठन में पहले बड़े बदलाव
Share:

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और राहुल के बेहद करीबी माने जाने वाले अशोक गहलोत को पार्टी का संगठन महासचिव बनाया गया है. अशोक गहलोत अब जनार्दन द्विवेदी की जगह लेंगे, जो सोनिया गांधी के बेहद करीबी और भरोसेमंद माने जाते हैं. राजस्थान के 2 बार मुख्यमंत्री रहे गहलोत का देश की सबसे पुरानी पार्टी में रुतबा बढ़ाए जाने के पीछे दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन को माना जा रहा है, क्योंकि चुनाव के वक्त वह पार्टी के गुजरात प्रभारी थे.

राहुल गांधी पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने थे. सोनिया गांधी के 19 साल तक इस पद पर बने रहने के बाद राहुल निर्विरोध चुने गए थे. स्वभाव से विनम्र नेता कहे जाने वाले गहलोत 1998 से 2003 और फिर 2008 से 2013 तक राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस ने गहलोत से गुजरात के प्रभारी की जिम्मेदारी वापस ले ली थी और उनकी जगह आज ही राजीव सातव को गुजरात का प्रभारी बनाया गया.

 पूर्व केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह को ओडिशा का प्रभारी नियुक्त किया गया है. वह बीके हरिप्रसाद की जगह लेंगे. यह जगह हरिप्रसाद के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. इसके अलावा राहुल गांधी ने लालजी देसाई को अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल का मुख्य आयोजक नियुक्त किया है, वह महेंद्र जोशी की जगह लेंगे.

राहुल का शायराना अंदाज, हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है

स्मृति ईरानी का राहुल से प्रश्न

अमित शाह बोले कर्नाटक के लोग गलती नहीं करेंगे, किया मठों का दौरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -