जम्मू कश्मीर में शुरू हुई साल की पहली बर्फबारी, बर्फ में फंसे यात्री
जम्मू कश्मीर में शुरू हुई साल की पहली बर्फबारी, बर्फ में फंसे यात्री
Share:

श्रीनगर: भारत में ठंड का मौसम शुरू हो गया है और देश के ठंडे इलाकों में भी बर्फबारी शुरू हो गई है। हाल में जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में इस साल की पहली बर्फबारी शुरू हुई है जिसका स्थानीय लोग और पर्यटक अच्छा खासा आनंद ले रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस वक्त जम्मू-कश्मीर के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल गुलमर्ग और श्रीनगर सहित कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार को बर्फबारी हुई है जिससे यहां पारा 10 डिग्री नीचे गिरा है। 

समाजवादियों का एकमात्र लक्ष्य भाजपा को सत्ता से हटाना- अखिलेश यादव

बर्फबारी के संबंध में स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि गुलमर्ग में मध्यम बर्फबारी हुई है और अब तक करीब 6 इंच बर्फ गिरी है। इसके अलावा घाटी के कई ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है। बता दें कि श्रीनगर में हुई बारिश से वहां का तापमान गिरा है। जिससे ठंड भी बढ़ी है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार श्रीनगर में अधिकतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 10.7 डिग्री कम था इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर स्कीइंग रिसॉर्ट गुलमर्ग में उच्चतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो करीब 12 डिग्री कम है। 

आज होगा दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन, जानिए पुल की कुछ ख़ास बातें

गौरतलब है कि देश में इस वक्त ठंड का मौसम शुरू हो गया है और ठंडे क्षेत्रों में बर्फबारी भी शुरू हो गई है। वहीं श्रीनगर में हुई बर्फबारी से कई लोग बर्फ में भी फंस गए हैं। जिन्हें प्रशासन की मदद से बाहर निकाला जा रहा है। इसके अलावा पर्यटन उद्योग के जानकारों का मानना है कि इस सर्दी में अच्छी बर्फबारी से घाटी में पर्यटकों के आने की संख्या बढ़ेगी। 


खबरें और भी  

जम्मू : सेना की बड़ी कामयाबी, दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

उमा भारती अयोध्या राम मंदिर की मदद करने पूरी तरह से तैयार

पेट्रोल-डीज़ल के दामों ने आज फिर दी बड़ी राहत, इतने घटे दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -