भोपाल में होगा पहला स्मार्ट सिटी सीईओ सम्मेलन

भोपाल : केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के तत्वावधान में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देश के सभी स्मार्ट सिटी सीईओ का पहला दो दिनी सम्मेलन आगामी 8 और 9 मई को आयोजित किया जाएगा .

आपको बता दें कि इस सम्मेलन में देश के सभी सीईओ स्मार्ट सिटी के निर्माण और अब तक अपने अनुभवों को बाँटने के साथ ही इस विषय पर विचार मंथन करेंगे कि स्मार्ट सिटी के लिए कैसे और बेहतर काम किया जा सकता है. इस आयोजन में केंद्रीय आवास एवं शहरीय कार्य मंत्रालय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार हरदीप सिंह पुरी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सम्मिलित होंगे.

उल्लेखनीय है कि देश के इस पहले वृहद सम्मेलन के लिए आयोजक नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है .सभी राज्यों के प्रमुख सचिव, मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी साथ ही स्मार्ट सिटी के वरिष्ठ अधिकारियों को  जरुरी जानकारी भेजी जा रही है. इसके अलावा शहर के गोविंदपुरा स्थित नगर निगम जोन कार्यालय के पीछे स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड (बीएससीडीसीएल) के नया कार्यालय भी तैयार हो गया है. यहां से अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर, इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम और इन्क्यूबेशन सेंटर से स्मार्ट निगरानी की जायेगी.

यह भी देखें

राज्य शासन ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत राशि मंजूर की

शहर का पहला फुड बाजार रजबंधा मार्ग में खुलेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -