आॅर्डिनेंस फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी आग,आसपास के मकान क्षतिग्रस्त
आॅर्डिनेंस फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी आग,आसपास के मकान क्षतिग्रस्त
Share:

जबलपुर। जबलपुर की आॅर्डिनेंस फैक्ट्री खमारिया में आग लगने के बाद 200 से अधिक धमाके हुए। जिसमें 6 से अधिक एम्प्लाॅईज़ के घायल होने की जानकारी सामने आई है। हालांकि आगजनी के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चला लेकिन प्रारंभिक तौर पर यह जानकारी सामने आई कि एंटी टैंक बम में आग लगने के कारण प्रति दो सेकंड में एक धमाका हुआ। आगजनी और धमाके के दौरान ही मालगाड़ी का एक रैक एनएसएन मैगजीन पुलगांव डिपो में ले जाने के लिए खड़ा किया गया था।

यह धमाका शाम 6.25 बजे हुआ था। धमाका इतना जोरदार था कि इस क्षेत्र के आसपास के मकानों में तक दरारें पड़ गई थीं। आगजनी और विस्फोट से लोग दहशत में आ गए। धमाके की आवाज़ के ठीक बाद लोग मौके पर जमा हो गए थे और उन्होंने आग बुझाने के प्रयास किए। आॅर्डिनेंस फैक्ट्री पर मौजूद सुरक्षा दस्ते ने भी आग बुझाने के प्रयास किए। इस दौरान फायरब्रिगेड को सूचना दी गई और करीब 50 दमकल वाहनों के माध्यम से आग बुझाने के प्रयास किए गए।

जिस आॅर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाका हुआ उसके करीब एनएसएन मैगजीन की 1800 पेटियों को पुलगांव डिपो भेजने के लिए रैक पर लोड किया गया था। अब इस दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। आग को नियंत्रित करने के लिए फोम टेंडर का उपयोग किया गया। हालांकि आगजनी के दौरान क्षेत्र में अंधेरा हो गया था ऐसे में लोगों को एक दूसरे को मदद के लिए बुलाने के लिए आवाज़ें लगानी पड़ गईं।

हाथरस में चिकन की दुकानें जलाने से मचा हड़कंप

सिलेंडर मे आग लगे तो ये करे उपाय

साउथ सूडान में लैंडिंग के दौरान विमान में लगी आग, 44 लोगों की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -