मुंबई के लोअर परेल इलाके में लगी भीषण आग
मुंबई के लोअर परेल इलाके में लगी भीषण आग
Share:

मुंबई: मुंबई के लोअर परेल इलाके में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई है इस हादसे में 15 लोगों की मौत हुई है जबकि अन्य 15 लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि लोअर परेल इलाके के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित एक रेस्टोबार में लगी है. ये बात बताई जा रही है कि लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर उनका इलाज चल रहा है.

पुलिस के अनुसार मुंबई मोजोस लॉउंज में बीती रात करीब साढ़े 12 बजे भीषण आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली की लोगों को भागने का भी मौका नहीं मिला. करीब कई लोग अंदर फंसे हुए थे. घटना की खबर मिलते ही तुरंत पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्कयू कर अन्दर फसे लोगों को बाहर निकाला और केईएम अस्पताल में इलाज के लिए ले गई, जिनमें 15 लोगों की मौत हो गई. जबकि 15 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीँ घायलो में कई की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. चश्मदीद के मुताबिक आग लगने से पहले धमाका भी हुआ था, जिसके बाद चीख पुकार मच गई. धीरे धीरे आग बाहर तक फैल गई और लोगों को बाहर निकलने के मौका भी नहीं मिला है.

आ रही प्राथमिक जानकारी के अनुसार हादसे में 15 लोगों की मौत और 15 लोग घायल हुए हैं. घटनास्थल पर आग पर काबू पाने के लिए 6 फायर ब्रिगेड, 3 जेटी और पांच टैंकर पहुंच चुके हैं. वहीँ मौके पर घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस भी मौजूद है. आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है.  पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. सूत्रों के मुताबिक मरने वालों में ज्यादातर लड़कियां हैं. मौत घुटन की वजह से हुई. इस इलाके में कई कॉरपोरेट के ऑफिस हैं, जो 24 घंटे खुले रहते हैं. खबर मिलने तक आग पर काबू करने की कोश‍िश जारी थी.

मरने वालों में 10 महिलायें, जबकि 4 पुरुष शामिल हैं. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. हादसे के बाद देर रात बीएमसी कमिश्नर अजय मेहता भी घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायज़ा लिया. मीडिया के सवालों से वो बचते नज़र आये, क्योंकि बताया जा रहा है कि जिस पब में आग लगी वो अवैध तरीके से बनाया गया है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी.

फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने पकड़ा नकली सोना

कालेज को आदेश - सुविधा के ही पैसे वसूल करें

अब किसने खाया 35 लाख का चारा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -