कोलकाता की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग
कोलकाता की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग
Share:

कोलकाता :  इंडस्ट्रियल इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने के कारण कोलकाता की लोकल ट्रैन सेवाएं ठप्प हो गई है. आग के कारण लाखो का माल जल कर खाक हो गया है, साथ ही पूरी फ़ैक्ट्री जल कर खाक हो गई है. आग ने अपने आस पास के गोदामों और फ़ैक्ट्रियो को भी चपेट में ले लिया. केमिकल फैक्ट्री में लगी इस भीषण आग ने आसपास मौजूद 8 से 10 फ़ैक्ट्रियो को भी चपेट में लेते हुए लोकल ट्रैन ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया है, जिसके कारण फ़िलहाल ट्रैन सेवाएं रोक दी गई है.

आग लगने का कारण फ़िलहाल स्पष्ट नहीं हुआ है मगर बायलर फटने के कारण आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है. चश्मदीद की माने तो उन्होंने एक जोरदार धमाका हुआ और इसके बाद आग लग गई . इसके बाद फायर ब्रिगेड को कॉल कर आग लगने की जानकारी दी गई. कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई, लेकिन तब तक आग भीषण हो चली थी.

केमिकल में लगी आग ने बढ़ते हुए गारमेंट्स और दूसरे गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया. फ़िलहाल फायर इंजन और वाटर टैंकर की ममद से दमकल कर्मी आग पर काबू करने की कोशिश में लगे है. गौरतलब है कि मुंबई में बीते कुछ दिनों कुछ इस तरह की ही आग की घटना सामने आई थी. वह भी एक केमिकल फ़ैक्ट्री में अचानक बायलर फटने से आगजनी की बड़ी घटना सामने आई थी. 

केमिकल फैक्ट्री में आग, धमाकों की गूंज आठ किलोमीटर तक

तमिलनाडु के जंगलों में भीषण आग 40 छात्र फ़से

यहां महिलाओं के पहने कपड़े में अचानक ही लग जाती हैं आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -