दिल्ली के मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग

दिल्ली के मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग
Share:

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के प्रीत विहार में स्थित मेट्रो अस्पताल एवं कैंसर इंस्टीट्यूट की इमारत में आग लगने से हड़कंप मच गया. शनिवार दोपहर में हुई इस घटना के समय अस्पताल में 54 मरीज भर्ती थे. दमकल की गाड़ियों ने तुरंत मौके पर पहुंच कर भयंकर आग पर काबू पाया और सभी मरीजों को सकुशल बाहर निकाला.

 

अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगे हुए एसी में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई. इस आग ने पहले अस्पताल के आईसीयू वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते हॉस्पिटल की पूरी इमारत में आग फैल गई. आग की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई और थोड़ी ही देर में 13 अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंची. मरीजों को बचाने के लिए दमकल कर्मी आईसीयू की खिड़की तोड़कर अंदर घुसे और मरीजों को क्रेन की मदद से नीचे उतारा गया. हालांकि, बचाव कार्य के दौरान कुछ मरीजों को मामूली चोटें भी आईं, पर शुक्र की बात है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

 

हादसे के बाद 43 मरीजों को नोएडा के अस्पताल में भेजा गया है. इस बारे में जानकारी देते हुए मेट्रो अस्पताल के अधिकारी आसिफ शाह ने बताया कि “दिल की बीमारी से पीड़ित चार मरीजों को सेक्टर-12 में, जबकि 39 मरीजों को सेक्टर-11 स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल का काफी हिस्सा जल गया है, जिससे काफी आर्थिक हानि हुई है.

 

ट्रंप के पूर्व चुनाव प्रबंधक ने गायिका से की छेड़खानी

बिहार में लगातार दलित महिलाओं और बच्चियों से दुष्कर्म

क्रिसमस के पहले होटलों में प्रशासन ने किया अंधेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -