इन तरीकों से गायब करें सिर की रूसी
इन तरीकों से गायब करें सिर की रूसी
Share:

ज्यादातर लोगों को बालों में डैंड्रफ होने की शिकायत रहती है, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है और सिर से डैंड्रफ को दूर करने के लिए कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु उपाय जिनसे आप डैंड्रफ से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है.

बालों का डैंड्रफ दूर करने के लिए आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप 3 या 4 नींबू के छिलके उतारकर उन्हें 4 या 5 कप पानी में 15 से 20 मिनट उबालें फिर ठंडा होने दे, ठंडा होने के बाद इस घोल से अपने बालों को धोये, ऐसा करने से बालों से डैंड्रफ जाने लगेगा. आप चाहे तो सिरके का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप सिरका और पानी को बराबर मात्रा में मिलाकर बालों में लगाए इससे डैंड्रफ खत्म होता है.

आप दही का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए दही को स्केल्प में लगाए और घंटे के लिए छोड़ दे फिर एक घंटे के बाद सिर को धोले. एलोवेरा जेल की मालिश करने से भी सिर की त्वचा संबंधी कई समस्याएं ठीक हो जाती हैं, साथ ही आप नीम की पत्तियों का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आप नीम की पत्तियों का लैप बनाकर सिर में लगाए इससे डैंड्रफ गायब हो जाता है.

ये भी पढ़े

ये तेल लाते है चेहरे पर नेचुरल निखार

इन घरेलू नुस्खों से पाएं रूखे होंठों से छुटकारा

इन घरेलू नुस्खों से पाएं स्ट्रेट हेयर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -