खूबसूरत दिखने के लिए लगाएं फ्लावर फेस मास्क

खूबसूरत दिखने के लिए लगाएं फ्लावर फेस मास्क

सभी लड़कियां स्पॉटलेस और चमकदार त्वचा पाना चाहती  हैं. गोरी और खूबसूरत त्वचा किसी भी लड़की के सेल्फ कॉन्फिडेंस को 2 गुना बढ़ा देती है. लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए महीने में कई बार पार्लर जाती हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे फ्लावर फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप घर में बैठे ही अपनी त्वचा में खूबसूरत निखार ला सकते हैं. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो गुलाब और गेहूं के मास्क का इस्तेमाल करें. इसके लिए दो चम्मच गुलाब के फूलों के पेस्ट में एक चम्मच गेहूं का चोकर और एक चम्मच दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

2- चमेली और दही का फेस पैक त्वचा में मौजूद डेड स्किन को साफ करने का काम करता है. इस पैक  को बनाने के लिए एक चम्मच दही, एक चम्मच चीनी और एक चम्मच चमेली के फूलों को लेकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए रखें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

3- लैवेंडर फ्लावर त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है.  लैवेंडर और ओटमील फेस पैक लगाने से त्वचा में गोरा निखार आता है. इसके लिए लैवेंडर को पानी में डालकर अच्छे से उबालें. अब इसकी पत्तियों को छानकर पीस लें. अब लैवेंडर के पेस्ट में ओट्स पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में खूबसूरत निखार आएगा.

 

दूध और शहद के इस्तेमाल से करें अपने बालों को स्ट्रेट

त्वचा के दाग धब्बों को दूर करता है राइस वाटर

सिर्फ 1 महीने में बनाएं अपने बालों को लंबा घना और खूबसूरत

?