भिंडी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा
भिंडी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा
Share:

चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए महिलाये ना जाने कौन-कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, लेकिन आप ब्यूटी प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि भिंडी के इस्तेमाल से भी चेहरे की खूबसूरती निखार सकते है, जी हाँ आप भिंडी की मदद से चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे और झुर्रियों को हटा सकते है साथ ही पा सकते है खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा.

भिंडी के इस मास्क को बनाने के लिए भिंडी को सबसे पहले ब्‍लेंडर में पीसकर उसका पेस्‍ट बना लें, फिर इस पेस्ट को मास्‍क की तरह 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं, इसके बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. भिंडी के मास्‍क को चेहरे पर लगाने से थोड़े ही दिनों में इसका असर दिखने लगता है, इसके आलावा भिंडी का इस्तेमाल पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए भी किया जाता है.

पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए एक बाउल में पानी को उबल लें, फिर उबलते हुए पानी में 2 भिंडी के साथ आधा चम्‍मच जीरा भी डालें. इसके साथ इस पानी में तोरी के 3 टुकड़े, थोडी सी धनिया पत्तियां भी मिलाएं. और थोड़ी देर उबालने के बाद इस पानी को छान लें. अब इस पानी को अपने चेहरे के साथ हाथों-पैरों और पूरी बॉडी पर क्रीम की तरह लगाकर एक घंटे तक लगा रहने दें, इसके बाद खीरे के रस को अपने पूरे चेहरे पर 5 मिनट तक लगाकर रखें और फिर 5 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

ये भी पढ़े

अंडे के छिलके से लाये चेहरे पर खूबसूरत निखार

गर्दन के कालेपन को दूर करें इस खास नुस्खे के जरिये

Funny Video : खूबसूरती, कुछ इसी तरह आपको लूटती है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -