जानिए क्या हैं दमकती त्वचा पाने के सात टिप्स

आजकल सभी लड़कियां दमकती त्वचा पाना चाहती हैं. पर बढ़ते प्रदूषण और गंदगी के कारण सभी के चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स जैसी समस्याएं हो जाती हैं. गर्मियों के मौसम में खासकर त्वचा का बहुत ध्यान रखना पड़ता है. क्योंकि पसीने के कारण चेहरे पर पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्याएं ज्यादा होती हैं. ऐसे में सुंदर और साफ चेहरा रखने के लिए सिर्फ ब्यूटी टिप्स को फॉलो करना ही काफी नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे गोल्डन रूल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे. 

1- अपने चेहरे पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए दिन में दो बार अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर जमी गंदगी एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाएगा.   

2- स्किन के पी एच लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए टोनर का इस्तेमाल करें. हमेशा ऐसे टोनर का इस्तेमाल करें जिसमें गुलाबजल या कैमोमाइल मौजूद हो. 

3- अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन ड्राई नहीं होती है और समस्याओं से बची रहती है. 

4- सूरज की पराबैंगनी किरणों के कारण चेहरे पर काले धब्बे और सनबर्न की समस्या हो जाती है. इससे बचने के लिए धूप में जाने से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाएं. आप चाहे तो नारियल तेल या टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल भी सनस्क्रीन के रूप में कर सकते हैं. 

5- हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर स्क्रब जरूर करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन निकल जाती है. 

6- रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगे मेकअप को अच्छे से साफ कर लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. 

7- अपने होठों को नरम और मुलायम बनाने के लिए नियमित रूप से लिप बाम का इस्तेमाल करें. इसके अलावा समय-समय पर होठों की स्क्रबिंग भी करते रहे.

 

गर्मियों के मौसम में स्किन की डलनेस को दूर करता है ये फेस पैक

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं दोगुना निखार

घर में पाएं पार्लर जैसा निखार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -