जवान और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं ओटमील फेस पैक

जवान और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं ओटमील फेस पैक

ओट्स हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, पर क्या आपको पता है यह सेहत के साथ-साथ त्वचा को सुंदर बनाने में भी मदद करते हैं.ओट्स में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा को साफ रखने और निखारने में सहायक होते हैं. 


1- एलोवेरा हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है इसमें मौजूद एलिमेंट्स त्वचा के इंफेक्शन पिंपल्स और टैनिंग को दूर करके त्वचा को साफ और चमकदार बनाते हैं. एलोवेरा जेल को ओटमील पाउडर में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 5 मिनट तक हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. इस फेस पैक को लगाने से आपकी ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- त्वचा में निखार लाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच ओट्स पाउडर ले ले. अब इसमें एक चम्मच शहद और थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ड्राई स्किन के लिए यह फेसपैक बहुत फायदेमंद होता है .यह आपकी त्वचा को मॉश्चराइजर करने के साथ-साथ चेहरे में निखार लाता है. 

3- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ओट्स को थोड़े से पानी में पकाकर ठंडा कर लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

दुल्हन की खूबसूरती में निखार लाते हैं मोती

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

जानिए क्या है शुगर की बीमारी का घरेलू उपचार

?