चमकदार त्वचा पाने के लिए लगाएं यह फेस पैक
चमकदार त्वचा पाने के लिए लगाएं यह फेस पैक
Share:

बारिश के दिनों में त्वचा को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में अक्सर लड़कियों को स्किन एलर्जी की समस्या हो जाती है. इसके अलावा इस मौसम में अधिक ह्यूमिडिटी के कारण त्वचा हमेशा ऑइली नजर आती है. अगर आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं तो इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को छुटकारा पा सकती है. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार बनाना चाहते हैं तो स्ट्रॉबेरी को पीसकर इसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल और शहद मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा में निखार आएगा और आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

2- दो चम्मच मिल्क पाउडर में एक चम्मच नींबू का रस और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी. 

3- एवोकाडो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को चमकदार बना सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एवोकाडो के पेस्ट में शहद और पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा.

 

जवान और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं ओटमील फेस पैक

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं नीम और शहद का फेस मास्क

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -