अब एेप से तलाशें साइकिल
अब एेप से तलाशें साइकिल
Share:

नई दिल्ली। ग्रीन टेक स्टार्टअप मोबाइसी ने दिल्ली-एनसीआर में डॉकलेस साइकिल सेवा शुरू कर दी। कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आकाश गुप्ता ने यहां यह घोषणा करते हुए कहा कि अभी पांच हजार स्मार्ट साइकिलों के साथ दिल्ली-एनसीआर में यह सेवा शुरू की जा रही है। सेवा की शुरुआत गुरुग्राम से की गई है और दिल्ली, नोएडा और फरीदाबाद में इसका विस्तार किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि स्मार्ट बाइसिकल्स वाय मोबाइसी प्रदूषण और यातायात की भीड़-भाड़ की बढ़ती आशंका से लड़ने के लिए तैयार है। आईओटी ताला और जीपीएस ट्रैकिंग से लैस ये स्मार्ट साइकिलों की सेवाएं एंड्रायड और आईओएस एप स्टोर पर उपलब्ध मोबाइसी ऐप से ली जा सकती है। इन साइकिलों को क्यूआर कोड से अनलॉक किया जा सकता है और इसके लिए डिजिटली भुगतान किया जा सकता है। 

गुप्ता ने कहा कि अभी 10 रुपए प्रति घंटे की दर पर इन साइकिलों से सफर किया जा सकता है। मासिक योजना के तहत 99 रुपए में प्रति दिन दो घंटे साइकिलों का उपयोग किया जा सकता है। एप डाउनलोड करने के बाद आधार नंबर के जरिये साइनअप करना होगा और 999 रुपए गांरटी के तौर पर जमा करना होगा।

छात्रों के लिए राशि 499 रुपए है। छात्र अपने कॉलेज के पहचान पत्र के जरिये साइनअप कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगले छह महीने में साइकिलों की संख्या बढ़ाकर 50 हजार करते हुए 12 शहरों में सेवा शुरू की जाएगी। अगले एक वर्ष में 20 शहरों में सेवा शुरू करने की योजना बनाई है। 

अब फेसबुक-ट्विटर से बुक करे रसोई गैस

कर रहे है मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल तो रहे सावधान

हाइक मेसेंजर ने पेश किया नया फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -