सांवलेपन की समस्या को दूर करती है सौंफ
सांवलेपन की समस्या को दूर करती है सौंफ
Share:

ज्यादातर लड़कियां सांवलेपन की समस्या से परेशान रहती हैं. चेहरे का रंग सांवला होने के कारण खूबसूरती अधूरी सी लगती है. बहुत सी लड़कियां अपने सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए कई तरह की क्रीम और ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों के इस्तेमाल से कोई फायदा नहीं होता है. कुछ लड़कियों का रंग नेचुरल रूप से सांवला होता है, पर कुछ लड़कियों का रंग धुप के कारण काला पड़ जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का रंग गोरा हो जाएगा. 

1- अगर आप अपने सांवले रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो एक कटोरी में थोड़ा सा  कच्चा दूध ले ले. अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्की गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के रंग में निखार आ जाएगा. 

2- अगर आपके चेहरे पर समय से पहले ही झुर्रियां दिखाई देने लगे हैं तो इसके लिए गर्म पानी में थोड़ा सा सौंफ  का तेल डालकर भाप ले. सौंफ के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जो झुर्रियों की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. 

3- रोजाना सौंफ का सेवन करने से शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं जिससे आप के रंग में निखार आता है.

 

चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा दिलाते हैं धनिया के पत्ते

लड़कों की डैमेज स्किन को सॉफ्ट बनाते हैं यह टिप्स

त्वचा को चमकदार बनाती है ग्रीन टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -