कार भिड़ने से बचाता है ये नंबर प्लेट
कार भिड़ने से बचाता है ये नंबर प्लेट
Share:

इन दिनों ज्यादातर कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों के बैक साइड में रिवर्स पार्किंग कैमरा मुहैया कराते है. हालाँकि इसके बाद भी गाडी के पीछे किसी अन्य चीज से टकराने का डर बना रहता है. हालांकि अब आपकी इस समस्या का समाधान भी आ गया है. वो भी एक नंबर प्लेट के रूप में. यानी के अब एक ऐसे नंबर प्लेट का ईजाद किया गया है जो 10 फीट की दूरी से ही कार के किसी चीज से टकराने की जानकारी दे देता है. तो चलिए आपको बताते है क्या है इस लाजवाब नंबर प्लेट का कमाल और कैसे करता है ये काम...

दरअसल इन नंबर प्लेट का नाम है FenSens Fender Defender. इसे मोबाइल के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है. इस नंबर प्लेट का लाभ उठाने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक ऐप्लिकेशन डाउनलोड करनी होगी जिसके बाद आप ऐप के जरिए नंबर प्लेट को कनेक्ट कर सकेंगे. यहां आपको आपके स्मार्टफोन पर बाहर का पूरा अपडेट मिल जाएगा. हालांकि इस प्लेट पर कैमरा नहीं लगा है. 

इसमें चार अल्‍ट्रासॉनिक सेंसर दिए गए है जो 10 फीट की दूरी से किसी चीज को डिटेक्ट करने की क्षमता रखते है. ये खास नंबर प्लेट ब्लूटूथ के जेरिए ऐप से जोड़ा जा सकता है. इस प्लेट में आपको एक बैटरी भी उपलब्ध कराई गई है जिसे 5 महीने में एक बार चार्ज करना होता है. इसके अलावा ये नंबर प्लेट पूरी तरह वाटर और डस्टप्रूफ भी है.

 

बेहद खूबसूरत है स्कोडा कोडिएक एसयूवी एल एंड के

गुड न्यूज़, भारत में हार्ली डेविडसन की बाइक हुई सस्ती

जिनेवा मोटर शो में मर्सिडीज की GT को देखेगी दुनिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -