बच्चों की लंबाई बढ़ाने के लिए उन्हें खिलाएं ये आहार

बच्चों की लंबाई बढ़ाने के लिए उन्हें खिलाएं ये आहार

सभी माता पिता यही चाहते हैं कि उनके बच्चे की लंबाई बहुत अच्छी हो, पर कुछ बच्चों की लंबाई नहीं बढ़ती है. जिसके कारण माता पिता परेशान रहते हैं. कुछ माता पिता अपने बच्चों की लंबाई बढ़ाने के लिए उन्हें दवाइयों का सेवन भी करवाते हैं पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपके बच्चों की लंबाई बढ़ जाएगी. 

1- अगर आप अपने बच्चों की लंबाई बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें रोजाना एक अंडा खिलाएं. अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है जो कुछ ही दिनों में बच्चे की लंबाई बढ़ाने में मदद करते हैं. 

2- सोयाबीन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये बच्चे के शारीरिक विकास में भी सहायक होता है. सोयाबीन का सेवन करने से बच्चे की हड्डियां और मांसपेशियां मजबूत हो जाती हैं. 

3- चिकन में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन पाए जाते हैं. बच्चे को चिकन खिलाने से उनकी हड्डियों का विकास होता है और उनकी लंबाई बढ़ने लगती है. 

4- दूध में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है. रोजाना रात को सोने से पहले एक गिलास दूध पिलाने से उनकी हड्डियां मजबूत हो जाती हैं और बच्चों की लंबाई बढ़ने में मदद मिलती है.

 

किडनी स्टोन की समस्या से बचाता है अनानास

आंखों की रोशनी को तेज करता है खुबानी का जूस

इन कारणों से हो सकता है युवाओं को घुटने में दर्द

?