योग सिखाने पर मुस्लिम लड़की के खिलाफ फतवा

रांची. योगगुरु स्वामी रामदेव के साथ योगा कर सुर्खियों में आई मुस्लिम लड़की राफिया नाज को जान से मारने की धमकी मिल रही है. राफिया नाज़ को उसके ही समुदाय के कुछ लोगों से जान से मारने की धमकी मिली है, जिसके बाद प्रशासन ने उसकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है.

योग सिखाने को लेकर उसके खिलाफ फतवा जारी किया गया. जिसके बाद उसे दो सुरक्षाकर्मी भी उपलब्‍ध कराए गए हैं, जिनमें एक पुरुष और दूसरी महिला है. रांची में डोरंडा इलाके की रहने वाली राफिया नाज़ योग सिखाकर अपनी आजीविका चलाती हैं. योग सिखाना जारी रखने पर उसे फतवे के जरिये धमकाया गया है. वह अपने घर में बच्‍चों में सबसे बड़ी है और एक स्थानीय कॉलेज से एम.कॉम कर रही है. कुछ समय पहले शहर में योग गुरु रामदेव के साथ मंच साझा करने के बाद नाज चर्चा में आई थीं. 

राफिया नाज़ ने पत्रकारों से कहा कि, मेरी समस्या दोनों समुदायों के सदस्यों के साथ है. एक तरफ, मुझे योग नहीं सिखाए जाने को कहा गया है तो और दूसरी तरफ मुझे अपना नाम बदलने के लिए कहा गया है ताकि लोग मुझसे योग सीखने में संकोच न करें. हालांकि नाज ने कहा, मैं योग करना जारी रखूंगी और जीवन के अंत तक योग सिखाती रहूंगी.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ हैंडलूम में निकली प्रदर्शक पद पर भर्ती

जब प्यार चढ़ा परवान, तो प्रेमिका चल बसी

यहां निकली 10th पास के लिए भर्ती, जल्द करे आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -