ये है फ़ास्ट इंटरनेट ब्राउज़र, मिलती है तेज स्पीड
ये है फ़ास्ट इंटरनेट ब्राउज़र, मिलती है तेज स्पीड
Share:

नई दिल्ली. गूगल प्ले स्टोर से यूसी ब्राउजर हटा लिया गया है. सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इस मोबाइल ब्राउजर के भारत में लगभग 10 करोड़ यूजर्स हैं. कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी कर इसकी जानकारी दी है. इस ब्राउजर पर यूजर्स का डाटा चोरी करने का आरोप है. ऐसा आरोप है कि यह ब्राउजर यूजर्स का डाटा चुराकर चीन तक पहुंचा था. 

इससे बहुत से लोगों को परेशनी तो हुई लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. UC के अलावा दूसरे बाउजर्स भी हैं जो गूगल से पूरी तरह अलग होने के साथ ही फेमस है. आज हम आपको ऐसे ही बाउजर्स की जानकारी देंगे. 

आरोप है कि यह ब्राउजर यूजर्स का डाटा चुराकर चीन तक पहुंचा था। इसलिए गूगल ने इसे प्ले स्टोर से हटा दिया है। आपको बता दें कि गूगल क्रोम के बाद UC ब्राउजर काफी पॉपुलर ब्राउजर है। इसे 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स यूज करते थे। यह ब्राउजर अच्छी स्पीड की वजह से फेमस रहा है। UC के अलावा दूसरे बाउजर्स भी हैं जो गूगल से पूरी तरह अलग होने के साथ ही फेमस है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Mozilla Firefox

यह भी बहुत अच्छा यह ब्राउजर है. अब इसे उपडेट भी कर दिया गया है जिससे इसकी स्पीड पहले से जयदा हो गई है. इसमें सर्च और URL बॉक्स अलग-अलग होते हैं.इसमें ढेर सारे एक्सटेंशन अवेलेबल हैं.

Opera

यह एक क्वालिटी ब्राउजर है. इसकी लॉन्चिंग स्पीड फास्ट है. इस ब्राउजर का सबसे अच्छा फीचर ओपेरा टर्बो फीचर है. इसका यूजर इंटरफेस भी बहुत क्लीन है.  यह डाटा यूज को भी कम कर देता है. मोबाइल पर यूज करने के लिए यह ब्राउजर बेस्ट है.

Mircosoft Internet explorer

माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर को यूज करना बेहद आसान है. इसका डिजाइन एकदम क्लीन है. यह कम रैम वाले सिस्टम में भी अच्छे से काम करता है इसकी पहचान एक पावरफुल, हाइली कम्पैटिबल सर्च इंजन के रूप में है.

 

डेल ने लॉन्च किए दो नए गेमिंग डिवाइस

स्विगी ने लॉन्च किया ‘स्विगी एक्सेस’

फ्लिपकार्ट पर ग्रैंड होम एप्लायसेंज सेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -