Video : बिना दवाई के इस तरह गायब हो जाएगा सिर दर्द
Share:

हम सभी अपने कामो में कभी कभी इतना व्यस्त हो जाते हैं कि हमे हमारा बिलकुल भी ध्यान नहीं होता है. ऐसे में सर दर्द का होना लाजमी है, और सर दर्द के लिए दवाई लेना हमारी मज़बूरी बन जाता है. ऐसे में अगर आप चाहे तो इन प्राकृतिक तरीको से भी अपने सिर दर्द को भगा सकते है. कैसे वो हम आपको बताते हैं.

अगर आपको सिर दर्द है तो आप उसे भगाने के लिए एक्यूप्रेशर का उपयोग कर सकते है. जी हाँ, जब आपको सिर दर्द हो तो दोनों हथेलियों को सामने लाए और उसके बाद एक हाथ से दूसरे हाथ के अंगूठे और इंडेक्स फिंगर के बीच की जगह पर हल्के हाथ से मसाज करें. इस क्रिया को दो से चार मिनिट तक करने पर आपको सिर दर्द से आराम मिलेगा.

सिर दर्द के समय थोड़ी-थोड़ी देर में पानी पीते रहे इससे भी आपको आराम मिलेगा. पानी पीने से शरीर हाइड्रेटेड होगा जिससे सिर दर्द कम होगा.

आप चाहे तो तवे पर लौंग रखकर उसे सेक लीजिए और उसके बाद जब वो गर्म हो जाए तो उसे रुमाल में बांधकर सूंघना शुरू कर दीजिए. कुछ-कुछ देर में सूंघते रहने से आपका सिर दर्द कम हो जाएगा.

सर दर्द से आराम पाने के लिए पानी में तुलसी कि पत्तियों को डालकर उसे उबाल लीजिए और उसके बाद उसका सेवन कीजिए, ये आपको चाय या काॅफी से ज्यादा लाभ पहुंचाएगा.

अगर आप अपने सिर दर्द से परेशान है तो सेवफल का सेवन कीजिए लेकिन सादा नहीं बल्कि उस पर नमक डालकर, ऐसा करने से सिर दर्द दूर हो जाएगा.

सिर दर्द के वक्त आप काली मिर्च और पुदीने की चाय बनाकर भी पी सकते है इससे भी सिर दर्द चुटकियो में गायब हो जाएगा.

दिल के दौरे एक पता लगाएगी ये अनोखी घड़ी

टीबी पर कसी नकेल, डॉक्टरों को भी हो सकती है जेल

यही दो सुख व्यक्ति की सभी इच्छाओं को पूरा करते है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -