महाराष्ट्र में किसान फिर उतर सकते है सड़कों पर
महाराष्ट्र में किसान फिर उतर सकते है सड़कों पर
Share:

देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के बीच अब एक बार फिर से महाराष्ट्र के किसान अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने वाले है. किसानों ने एक बार फिर से 5 जून को अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने का ऐलान किया है, इसके साथ ही किसानों ने सरकार को चीनी, दूध, अन्न और अन्य चीजों पर रोक लगाने की चेतावनी भी दी है. 

इस साल मार्च में महाराष्ट्र के 30,000 से ज्यादा किसान कर्जमाफी सहित विभिन्न मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करने नासिक से चलकर मुंबई पहुंचे थे. उस दौरान राज्य की बीजेपी सरकार को झुकना पड़ा था और किसानों की मांगों को स्वीकार करने का आश्वासन दिया गया था.इस बीच महाराष्ट्र के किसान संगठनों ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो राज्य के किसान एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे. किसानों ने कहा है कि वे सात जून को शहरों के लिए उपभोक्ता वस्तुओं की आपूर्ति रोक देंगे. किसानों ने 10 जून को समूचे महाराष्ट्र में चक्का जाम करने की भी घोषणा की है.

बता दें, महाराष्ट्र के किसानों ने अपनी मांग को लेकर सरकार से करीब 89 लाख किसानों का कर्ज माफ़ करने की गुजारिश की है. वहीं इससे पहले हुए आंदोलन में सरकार ने किसानों से करीब 34000 करोड़ रुपए माफ़ करने का वादा किया था. इसके साथ ही महाराष्ट्र के किसानों ने सरकार पर पाकिस्तान से चीनी मांगने को लेकर भी हमला बोला है.

चीनी आयत के खिलाफ महाराष्ट्र किसान आंदोलन

मोदी की तारीफों के पुल बांधने मे लगे योगी

सूखे शिमला मे पानी के टैंकर ने ली महिला की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -