किसान नेता सीएम से मिले, चर्चा जारी है
किसान नेता सीएम से मिले, चर्चा जारी है
Share:

मुंबई : अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में नासिक से निकला आक्रोशित किसानों का आंदोलन मुंबई के आजाद मैदान से अपने हक़ की लड़ाई लड़ रहा है. किसान करीब 200 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद मुंबई पहुंचे हैं. और नाराज किसानों ने आज विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया है और सभी किसान फ़िलहाल अपनी मांगों को लेकर दृढ़ संकल्पित है. फ़िलहाल किसानों का प्रतिनिधिमंडल विधानसभा पहुंच गया है. यहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्रियों की समिति से किसानों की बैठक चल रही है. इस मुलाकात के बाद ही किसान फैसला करेंगे कि उनका मार्च खत्म होगा या वो विधानसभा का घेराव करेंगे.

विधानसभा में मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा है कि किसानों की मांग को लेकर मंत्रियों की समिति और प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होगी और सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि किसानों की मांगों पर एक समय सीमा तय की जाएगी. 6 मार्च को नासिक से निकलकर किसानों के काफिले में रविवार को मुंबई पहुंचते-पहुंचते करीब 40 हजार किसान जुड़ गए. ठाणे पहुंचने पर शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री ने भी उनसे मुलाकात की और समर्थन का ऐलान किया.

यहां से किसान आगे बढ़ते हुए रात के वक्त मुंबई के ऐतिहासिक आजाद मैदान पहुंच गए हैं. वहीं किसानो ने आज भी अपनी महानता का एक और उदाहरण देते हुए आज बच्चों की बोर्ड परीक्षा को देखते हुए परीक्षा खत्म होने के बाद विधानसभा के घेराव का फैसला किया है. 

महाराष्ट्र किसान आंदोलन में अन्नदाता सड़कों पर, नेता राजनीति में व्यस्त

मुंबई: मुख्यमंत्री की बैठक शुरू, 1 बजे करेंगे किसानों से बात

किसान आंदोलन पर राहुल गाँधी ने भाजपा को घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -