आईटी ने पकड़ा फर्जी रिफंड क्लेम का घोटाला
आईटी ने पकड़ा फर्जी रिफंड क्लेम का घोटाला
Share:

कहते हैं लालच करने वाला एक दिन जरूर फंसता है. ऐसा ही बड़ी कंपनियों के कर्मचारियों के फर्जी रिफंड क्लेम मामले में आयकर विभाग ने बेंग्लुरु में एक सीए के ऑफिस पर छापा मारकर इस गड़बड़झाले का खुलासा किया .

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को आयकर विभाग ने छापा मारकर एक बड़ी टैक्स चोरी के मामले का खुलासा किया.बेंग्लुरु में एक सीए के ऑफिस पर छापे के दौरान पता चला कि आईबीएम, वोडाफोन, इंफोसिस जैसी कंपनियों के कर्मचारी इस सीए की मदद से फर्जी रिफंड क्लेम ले रहे थे.छापे के दौरान वाट्स एप पर मिली चैट और कई दस्तावेजों से पता चला कि सीए फर्जी तरीके से टैक्स रिफंड क्लेम करता था.आयकर विभाग अब ऐसे करीब 50 लोगों की जांच कर रहा है.

विभागीय बयान के अनुसार कई बड़ी कंपनियां जैसे आईबीएम, वोडाफोन, बायोकॉन, आईसीआईसीआई बैंक, सिस्को, थॉमसन रॉयटर्स इंडिया लिमिटेड के  कर्मचारी अपनी व्यक्तिगत आय के संशोधित रिटर्न दाखिल करके रिफंड पाने के लिए फर्जी क्लेम कर रहे थे. आपको बता दें कि किसी करदाता द्वारा सरकार को ज्यादा टैक्स दे दिया है, तो वह उस रकम को सरकार से वापस पाने को ही रिफंड कहा जाता है. रिफंड की यह रकम आयकर विभाग द्वारा आपके खाते जमा कर दी जाती है.

यह भी देखें

IT ने 3,500 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्तियां पकड़ीं

आइये जानते हैं बजट टैक्स के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -