नक्सलियों का सामना करते हुए 4 जवान शहीद, 9 घायल
नक्सलियों का सामना करते हुए 4 जवान शहीद, 9 घायल
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बुधवार शाम हुई मुठभेड़ में डीआरजी (डिस्ट्रक्ट रिजर्व ग्रुप) के 4 जवान शहीद हो गए और 9 जवान बुरी तरह जख्मी हो गए। इनमें से 4 की हालत नाजुक बनी हुई है। घायलों को हेलीकाप्टर की मदद से रायपुर लाया गया है।

एएसपी रायपुर विजय अग्रवाल ने कहा कि शहीद हुए चारों जवान छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के मूल निवासी थे। वहीं घायल जवानों में भी 7 जवान छत्तीसगढ़ के मूल निवासी हैं। घायलों में एक जवान बलिया (उत्तरप्रदेश) और दूसरा जवान छतरपुर (मध्यप्रदेश) का निवासी है।

एएसपी ने कहा कि मुठभेड़ में बिलासपुर के उपनिरीक्षक विनोद कौशिक, कोरबा के उपनिरीक्षक मूलचंद सिंह कंवर, नारायणपुर के आरक्षक देवनाथ पुजारी और कोंडागांव के आरक्षक रायसिंह मरकाम शहीद हो गए।

वहीं आरक्षक बृजेश यादव (बलिया), जयकरण प्रजापति (छतरपुर), संजय पटेल (कांकेर), घसिया राम कुमेटी (कांकेर), संतोष कुमार दुग्गा (कांकेर), नंदकुमार लकड़ा (रायगढ़), रोहित बेसरा (कांकेर), जगेन्द्र उईके (बालोद) और गोवर्धन कुंजाम घायल हो गए। घायलों का उपचार रायपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि छोटेडोंगर थाना क्षेत्र से डीआरजी और एसटीएफ का संयुक्त बल नक्सली गश्त सर्चिग के लिए रवाना किया गया था। ग्राम ईरपानार एवं गोमटेर के मध्य जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की। लगभग दो घंटे तक दोनों ओर से रुक-रुककर गोलीबारी हुई, इसके बाद अंतत: नक्सली घने जंगलों की ओट लेकर भाग खड़े हुए।

आईजी सिन्हा ने कहा कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे और घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कुछ नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं। घायल नक्सलियों के शव उनके साथी अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -