इन आसान तरीकों के इस्तेमाल से दूर हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे

इन आसान तरीकों के इस्तेमाल से दूर हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे

आजकल ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे पर मौजूद काले दाग धब्बों की समस्या से परेशान रहती हैं. गलत खानपान, लगातार बढ़ते प्रदूषण और सूरज की तेज हानिकारक किरणों के कारण त्वचा पर काले दाग धब्बे हो जाते हैं. त्वचा पर काले दाग धब्बे होने से किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. लड़कियां अपने चेहरे पर मौजूद दाग धब्बों को हटाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद काले दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

1- अगर आप अपने चेहरे के काले दाग धब्बों को दूर करना चाहती हैं तो अपने चेहरे पर टूथपेस्ट लगाकर 10 मिनट तक छोड़ दें. अब रुई के एक टुकड़े पर अल्कोहल लगाकर इसे साफ करें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे फ़ौरन दूर हो जाएंगे. 

2- दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए केले के छिलके से अपने चेहरे की 15-20 मिनट तक मसाज करें. बाद में ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

3- अनानास का रस त्वचा के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. अनानास के रस को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है बेसन

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

?