फेसबुक ने हटाया अपना ये फीचर
फेसबुक ने हटाया अपना ये फीचर
Share:

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक ने 2011 में लॉन्च फीचर टीकर को हटा दिया है। ये फीचर आपके दोस्तों की ऐक्टिविटीज को ट्रैक करता था और बताता था कि आपके दोस्त फेसबुक पर क्या कर रहे हैं, किसके पोस्ट लाइक कर रहे हैं या किस पर क्या कॉमेंट कर रहे हैं। 

वेबसाइट की दाईं ओर दिखने वाला 'टिकर' फीचर आपको बताता था कि आपके दोस्त फेसबुक पर क्या कर रहे हैं। आपके फ्रेंड्स किसके पोस्ट लाइक कर रहे हैं, किस पर क्या कॉमेंट कर रहे हैं, यह सब आप इस टिकर के जरिए जान सकते थे। 

फेसबुक ने इसे इसलिए हटा दिया है क्योंकि बहुत से लोगों नें इसे उनकी निजता के खिलाफ बताया था। लोगों का मानना है कि इस फीचर के जरिये आप क्या ‘लाइक’ कर रहे हैं, किस फोटो पर ‘कमेंट’ कर रहे हैं, यह सब कुछ आपके दोस्तों को पता चल जाता था।

पिछले कुछ सालों में फेसबुक को लगातार यह फीडबैक दिया गया है कि ‘टिकर’ ऐप निजता का उल्लंघन करता है। कुछ रिपोर्ट की मानें तो इससे पहले भी फेसबुक नें इस फीचर को हटाने का फैसला किया था, लेकिन बाद में ऐसा नहीं किया गया।

हालांकि फेसबुक ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसे हटाने की घोषणा नहीं की है। लेकिन अगर यह वाकई में हमेशा के लिए हटा लिया गया है तो इससे दूसरों की ऐक्टिविटीज पर नजर रखने वालों को काफी मुश्किल होगी।

Twitter टेस्ट कर रहा है Bookmarks फीचर

लॉन्च हुआ फोल्डेबल ब्लूटूथ हेडसेट

जानिए सबसे सस्ते डुअल कैमरा स्मार्टफोन के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -