बच्चों के लिए फेसबुक ने लॉन्च किया चैट ऐप

नई दिल्ली. सोशल नेटर्विकंग साइट फेसबुक ने बच्चों के लिया अपने मेसेंजर ऐप का एक खास वर्जन लॉन्च किया है. इसे  खास तौर पर 6 से 12 साल के बच्चों के लिए बनाया गया है. इस ऐप में पैरंटल कंट्रोल का भी ऑप्शन दिया गया है, जिसकी मदद से पैरंट्स अपने बच्चों की गतिविधि को देख सकेंगे और उसे जरूरत के हिसाब से कंट्रोल कर सकेंगे.

फेसबुक का कहना है कि इस मैसेंजर किड्स ऐप में कोई विज्ञापन नहीं होंगे और बच्चों की जानकारियों को विज्ञापन के लिए नहीं इस्तेमाल किया जाएगा. इस ऐप को फिलहाल अमेरिका के iOS यूजर्स के लिए लाया गया है. शुरुआत में इसे विडियो चैट और मेसेजिंग ऐप के तौर पर टेस्ट किया जाएगा. फेसबुक के प्रॉडक्ट मैनेजर लॉरेन चेंग ने कहा, फेसबुक मेसेंजर किड्स इसलिए लाया है ताकि बच्चे अपने खास लोगों से जुड़ सकें, साथ में ही वे किससे जुड़ रहे हैं इसपर पैरंट्स कंट्रोल भी रख सकें.

फेसबुक मैसेंजर किड्स को यूज करने केलिए पेरेंट्स को ऐप स्टोर ऐप डाउनलोड करके अपने यूजर नेम और पासवर्ड से ऑथेन्टिकेट करना होगा. फेसबुक की तरफ से कहा जा रहा है कि बच्चों के लिए बनाए गए इस ऐप में ऐड्स और इन ऐप परचेज जैसी चीजें नहीं होंगी. फेसबुक के मुताबिक इसमें लाइब्रेरी है जिसमें बच्चों के लिए फ्रेम्स, जीफ, स्टीकर्स और ड्रॉइंग टूल्स दिए गए हैं. इस ऐप का पूरा कंट्रोल एक तरह से पेरेंट्स के पास हो सकता है.

नहीं है गैलेक्सी S8 का कोई 'माइक्रोसॉफ्ट संस्करण'

लंदन में खुला फेसबुक का नया ऑफिस

लीक हुई Samsung Galaxy A8+ तस्वीरें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -