फेशियल से हो सकता है आपकी स्किन को नुकसान
फेशियल से हो सकता है आपकी स्किन को नुकसान
Share:

अक्सर लडकीया और महिलाये अपनी स्किन की रंगत को निखारने के लिए फेशियल का सहारा लेती है,फेशियल करवाने से हमारी स्किन पर मौजूद डेड स्किन बाहर निकल जाती है,और साथ ही हमारी स्किन में ग्लो भी आता है,पर क्या आपको पता है की कभी कभी  फेशियल करवाने से हमारी स्किन को बहुत सारे नुकसान भी हो सकते हैं. फेशियल के लिए इस्तेमाल की जाने वाली क्रीम्स में भरपूर मात्रा में कैमिकल्स मौजूद होते हैं जो स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा देते हैं. आज हम आपको फेशियल से होने वाले नुकसान के बारे में बताने जा रहे है,

1-हर लड़की की त्वचा अलग अलग होती है,इसलिए सभी लड़कियों की स्किन को  फेशियल की क्रीमें सूट नहीं करती जिसके कारन इन क्रीम्स में पाए जाने वाले कैमिकल्स उनकी स्किन स्किन पर खुजली की समस्या कर सकते है,

2-कई बार ऐसा होता है की फेशियल करवाने के बाद चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या हो जाती है. फेशियल के बाद स्किन पर पिम्पल्स आने का कारण हमारी स्किन के ओपन पोर्स होते है. जिनके कारन हमारी स्किन ऑयली जो जाती है और पिम्पल्स आने लगते हैं.

3-बहुत सी लड़किया हर महीने अपनी स्किन पर फेशियल करवाती हैं क्योकि उनको ऐसा लगता है की ऐसा करने से उनकी स्किन पर निखार आएगा,पर हम आपको बता दे की ऐसा करने से आपकी स्किन अपनी नेचुरल नमी  खो देती है जिससे स्किन का पीएच बैलेंस खराब हो जाता है.

5-फेशियल के दौरान  स्क्रबिंग और मसाज का इस्तेमाल किया जाता है जिसके कारन कभी कभी आपकी स्किन में रेशेज पड़ सकते है और आपकी स्किन लाल पड़ जाती है जो आगे जाकर कई तरह की समस्याएं पैदा करती है.

 

डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए करे ये घरेलू उपाय

चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

ये सीरम दूर कर देगा आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -