FORD इंडिया पर संकट के बादल, इस हद तक गिरी बिक्री
FORD इंडिया पर संकट के बादल, इस हद तक गिरी बिक्री
Share:

फोर्ड कंपनी अपनी शानदार गाड़ियों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं. यह कंपनी अपनी कई गाड़ियों के चलते बाजार में अपना ख़ास स्थान रखती हैं. हालांकि FORD इंडिया को दिसंबर माह के शुरुआत में एक बुरी खबर मिली हैं. जानकारी के मुताबिक़, कंपनी का नवंबर का महीना कुछ ख़ास नहीं रहा हैं ओर उसे बिक्री में नुकसान झेलना पड़ा हैं. 

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फोर्ड इंडिया के वाहनों की बिव्री में नवंबर में 26.32 प्रतिशत की उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई हैं. यह एक बड़ी गिरावट हैं. इससे कंपनी का संभालना काफी मुश्किल होगा. रिपोर्ट के मुताबिक़, कंपनी ने इस महीने 19,905 गाड़ी बेचे हैं. कंपनी ने पिछले साल इसी माह में 27,019 गाड़यिां बेची थी. 

इस संबंध में फोर्ड इंडिया ने बयान जारी कर कहा कि नवंबर में उसकी घरेलू बिक्री 18 प्रतिशत की गिरावट के साथ 6,375 रही हैं. वहीं पिछले साल इसी अवधि में कंपनी की घरेलू बिव्री 7,777 इकाई रही थी. अतः इस बार बिक्री कम हुई हैं. इस पर आगे कंपनी ने कहा कि पिछले महीने उसने 29.68 प्रतिशत की गिरावट के साथ 13,530 वाहन निर्यात किये थे और एक साल पहले नवंबर में निर्यात का आंकड़ा 19,242 वाहनों का रहा था. वहीं फोर्ड इण्डिया के 
 अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्र ने बिक्री के संबंध में कहा, ''हमें लगता है कि सामान्य आर्थिक परिस्थितियों के कारण ग्राहकों के बीच कमजोर धारणा, ईंधन की कीमतों में अस्थिरता और महंगाई के चलते यात्री वाहन क्षेत्र में प्रतिकूल माहौल बना रहेगा. 

1, 2 नहीं पूरे 3 कलर में पेश हुई Bajaj Pulsar 150 Neon, लेकिन नहीं है यह तगड़ा फीचर

नए अवतार में आएगी Bajaj Pulsar 220F, ये होगी खूबियां

44 साल बाद भारत में हुई है Jawa motorcycle की वापसी, इस शहर को मिली पहली लीडरशिप

हौंडा की दहाड़, एक साथ पेश की CBR650R और CB650R

Superbike Festival Season 2018 : हर ब्रांड की बाइक होगी शामिल, 3 दिनों तक चलेगा आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -