क्या अब शिवराज जाएंगे जेल ?

Sep 08 2018 01:56 PM
क्या अब शिवराज जाएंगे जेल ?

भोपाल: एससी/एसटी एक्ट को लेकर देश में काफी गहमागहमी का माहौल है, एक ओर जहाँ एससी/एसटी इसे अपना अधिकार मानता है, वहीं सवर्ण जाती के लोग इस एक्ट को अत्याचार के रूप में ले रहे हैं, नतीजा पुरे देश में दोनों समुदायों द्वारा विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इसी बीच एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसमे एक आदिवासी समुदाय की एक महिला ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत FIR दर्ज कराई है.  इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे महिला शिवराज सिंह पर आरोप लगते नज़र आ रही है. 

बेघर दंपत्ति ने मूक-बधिर महिला को लिया गोद, मदद के लिए सरकार से लगाई गुहार

मध्य प्रदेश के सीधी जिले के प्रियदर्शनी नगर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की रहने वाली बसंती देवी कौल पिता विश्राम प्रसाद कौल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ जानबूझकर अपमानजनक शब्द उच्चारित कराये जाने और मारपीट कराए जाने को लेकर मामला दर्ज कराया है. उल्लेखनीय है कि बसंती देवी कौल जिला कांग्रेस कमिटी की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष हैं. उन्होंने अपनी शिकायत में बतायं कि वे 2 सितम्बर को सीधी जिले के नेहरू चौक में महिला उत्पीड़न, बेरोज़गारी आदि मुद्दों पर धरना प्रदर्शन कर रही थी, उसी दौरान शिवराज सिंह की आशीर्वाद यात्रा वहां से गुजरी. 

कश्मीर की समस्याओं के पीछे है इस नेता का हाथ?

महिला ने आरोप लगाया है कि इसी समय शिवराज सिंह ने अपने सुरक्षाकर्मी से जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि इस 'कोलिन' को मार्ग से हटाओ. महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि शिवराज सिंह ने उन्हें गालियां भी दी. महिला ने कहा है कि शिवराज के कहने पर ही उनके सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की, जिससे उन्हें काफी चोट पहुंची है. इसी कारण महिला ने शिवराज के खिलाफ FIR दर्ज करते हुए कार्यवाही की मांग की है. आपको बता दें कि भाजपा सरकार द्वारा एससी/एसटी एक्ट संशोधन के कारण किसी भी  एससी/एसटी द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस पहले गिरफ़्तारी करेगी, उसके बाद मामले की जांच की जाएगी. तो बी बड़ा सवाल ये उठता है कि क्या मुख्यमंत्री शिवराज के खिलाफ भी इसी एक्ट के तहत कार्यवाही होगी, क्या शिवराज सिंह को भी जेल जाना पड़ेगा ? क्योंकि कानून तो सभी के लिए एक ही है, ऐसे में अगर कोई सामान्य व्यक्ति इस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया जा सकता है तो शिवराज क्यों नहीं ? 

 

खबरें और भी:-​

अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस : जानिये कबसे और किसलिए मनाया जाता है यह ख़ास दिन

Video : राष्ट्रगान सुनकर जब ऐश्वर्या की आँखें हुई नम

सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST एक्ट मामले में केंद्र सरकार से मांगा जवाब

?