कांग्रेस नेता के खिलाफ़ FIR  दर्ज
कांग्रेस नेता के खिलाफ़ FIR दर्ज
Share:

पणजी : गोवा पुलिस की एंटी-करप्‍शन ब्‍यूरो द्वारा शनिवार को 4 करोड़ की अघोषित संपत्ति मामले में वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता चंद्रकांत कावलेकर के खिलाफ एफआई आर दर्ज किए जाने का मामला सामने आया है. गोवा पुलिस ने 2012 में भ्रष्टाचार के तहत मामला दर्ज किया था.

उल्लेखनीय है कि 2007-12 में कांग्रेस की तत्कालीन दिगंबर कामत सरकार में चंद्रकांत कावलेकर गोवा औद्योगिक विकास निगम के अध्‍यक्ष थे. तब गोवा पुलिस ने मीडिया की खबरों में भू खंडों के अवैध आवंटन में उनके शामिल होने का दावा किए जाने पर स्वत: संज्ञान लेते हुए 2012 में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत कावलेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. 2013 में राज्य सरकार को प्रारंभिक जांच रिपोर्ट सौंप दी थी.

इस बारे में एसपी (एसीबी) बॉस्को जॉर्ज ने शनिवार को बताया कि हमें आय से अधिक संपत्ति के मामले में कावलेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की सरकार से मंजूरी मिल गई है. यह एफआईआर भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत शुक्रवार को दर्ज की गई. चार करोड़ की ऐसी संपत्ति है, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक है. हम इस मामले में आगे जांच कर रहे हैं.

वहीं एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनसे पहले भी पूछताछ की गई थीं. हम उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुला सकते हैं.जबकि कावलेकर ने कहा कि वे एसीबी या किसी भी अन्य एजेंसी की पूछताछ के लिए तैयार है.उन्होंने इसे सरकार की तरफ से विपक्ष का मनोबल गिराने की कोशिश बताया.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

फ्री में 'गोवा' घूमना चाहते है तो जानिए ये जरुरी बाते

बवाना में आप, तो गोवा में बीजेपी ने जीत हासिल की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -