फीफा वर्ल्ड-कप का फाइनल मुकाबला आज
फीफा वर्ल्ड-कप का फाइनल मुकाबला आज
Share:

भारत में चल रहे फीफा अंडर-17 का आज फ़ाइनल मुकाबला होगा, जिसमे विजेता टीम इस चैम्पियनशिप का ख़िताब अपने नाम करेगी. यह मैच इंग्लैंड और स्पेन के बीच होगा. दोनों ही टीमों में से जितने वाली टीम पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन बनेगी. इससे पहले दोनों ही टीमों ने कभी वर्ल्ड ख़िताब नहीं जीता है. दर्शक आज इस फ़ाइनल मुकाबले को देखने के लिए उत्सुक है, जिससे स्टेडियम में आज काफी उल्लास दिखाई देगा.

उल्लेखनीय है कि आज अंडर-17 फुटबॉल का फ़ाइनल मुकाबला है, जिसमे इंग्लैंड और स्पेन ख़िताब के लिए उतरेगी. यह मैच काफी रोमांचक रहेगा क्योकि दोनी ही टीम फ़ाइनल तक बाकी मजबूत टीमों को पछाड़कर पहुंची है. दोनों के बीच जोरदार टककर देखने को मिलेगी. दोनों टीमें तकरीबन 66 हजार दर्शकों की क्षमता वाले साल्टलेक स्टेडियम में अपना पहला खिताब जीतने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगी. इससे पहले भी मई में क्रोएशिया में हुई यूरोपीय अंडर-17 चैंपियनशिप के फाइनल में इंग्लैंड की टक्कर स्पेन से हुई थी, जिसमे स्पेन ने इंग्लैंड को मात दी थी. साथ ही इंग्लैंड ने अंडर-20 टीम ने साल के शुरू में कोरिया में अंडर-20 वर्ल्ड कप जीता था.

बता दे कि इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड शुरुआत से ही विरोधी टीम को हराकर फ़ाइनल में पंहुचा है जबकि स्पेन को शुरुआत में ब्राजील ने मात दी थी. इस फ़ाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के स्टार स्ट्राइकर रियान ब्रेवस्टर ओर स्पेन के कप्तान अबेल रुईज के बीच व्यक्तिगत मुकाबला भी देखने को मिलेगा. आज जीत के साथ ही फीफा वर्ल्ड-कप का एक नया रिकॉर्ड दर्ज होगा.

फीफा 18 के डेट और रेट से उठा पर्दा

फीफा- आज होगा मुंबई में मुकाबला

फीफा- रोनाल्डो ने जीता सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -