रक्षामंत्री ने साझा किए पहली सुखोई उड़ान के अनुभव
रक्षामंत्री ने साझा किए पहली सुखोई उड़ान के अनुभव
Share:

देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान की सवारी की. उन्होंने इस अनुभव को अपनी जिंदगी का सबसे अच्छा अनुभव बताया है. आज दोपहर को जोधपुर में भारतीय वायु सेना के खास सुपरसोनिक विमान सुखोई में  उड़ान भरने के बाद के बाद रक्षामंत्री ने अपनी पहली उड़ान के अनुभव साझा किए.

रक्षा मंत्री सीतारमण ने कहा कि, “सुखोई में उड़ान भरना वाकई अच्छा अनुभव रहा. मैंने माउंट एवरेस्ट से भी ऊंची उड़ान भरी है. आवाज़ की गति से भी तेज उड़ान भरी है.” रक्षा मंत्री ने कहा, “देश की एयरफोर्स सुखोई की उड़ान भर के महसूस हुआ कि हमारे पायलट कैसी मन:स्थिति से गुजरते हैं. इस उड़ान का अनुभव जिंदगी का सबसे अच्छा अनुभव साबित हुआ है.” भारतीय वायुसेना की तारीफ करते हुए इसे दुनिया की बेस्ट एयरफोर्स में से एक बताया.

जानकारी के अनुसार सीतारमण का सुखोई में उड़ान भरने का कार्यक्रम पिछले साल दिसंबर में तय हुआ था लेकिन उन्हें हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजों के बाद मुख्यमंत्री की चयन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए शिमला जाना पड़ा था. जिसकी वजह से उन्हें तब यह कार्यक्रम टालना पड़ा था. अब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सुखोई-30 लड़ाकू विमान की उड़ान भरने वाली पहली महिला रक्षा मंत्री बन गई हैं. हालांकि, इससे पहले देश की पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल सुखोई-30 में उड़ान भर चुकी हैं.

रक्षा मंत्री ने भरी सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान में उड़ान

कोर्ट परिसर में किया गोलियों से छलनी

एक ही परिवार के 6 बच्चे 8 दिन से लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -