विदेशी टूरिस्ट को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं भारत की यह मशहूर जगह
विदेशी टूरिस्ट को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं भारत की यह मशहूर जगह
Share:

भारत देश पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है, यहां का हर राज्य और हर शहर अपने आप में खूबसूरती को लपेटे हुए हैं. यहां पर मौजूद ऐतिहासिक इमारतें, नदियां, पहाड़ किसी का भी मन मोह सकती हैं. भारत हमेशा से ही विदेशी टूरिस्टों को अपनी ओर खींचता रहा है. आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हमेशा से विदेशी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती रही है. 

1- तमिलनाडु एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है और यहां पर भारी मात्रा में विदेशी टूरिस्ट घूमने फिरने के लिए आते रहते हैं. अगर आप भी कहीं ऐसी जगह पर घूमने जाना चाहते हैं, जहां पर आपको खूबसूरती के साथ-साथ ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल भी देखने को मिले तो तमिलनाडु आपके लिए सबसे बेस्ट जगह हो सकती है.

2- महाराष्ट्र के समुद्र हमेशा से टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं. यहां पर समुद्र पर इंजॉय करने के लिए हर साल भारी मात्रा में टूरिस्ट आते रहते हैं. 

3- उत्तर प्रदेश पूरे देश का सबसे बड़ा राज्य है. उत्तर प्रदेश में मौजूद आगरा में स्थित ताजमहल को देखने के लिए विदेशी सैलानियों की भीड़ लगी रहती है. 

4- राजस्थान बहुत ही खूबसूरत राज्य है. यहां पर जाकर आप ऐतिहासिक इमारतें, परंपरा और संस्कृति को नजदीक से जान सकते हैं. यहां पर हर साल लगभग 1513729 विदेशी सैलानी घूमने के लिए आते रहते हैं.

स्विट्ज़रलैंड में मौजूद है ये खूबसूरत बाँध

स्वर्ग से कम नहीं है सी ऑफ़ स्टार्स का खूबसूरत नज़ारा

सी ऑफ़ डेथ के नाम से जाना जाता है ये रेगिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -