चेहरे के रोम छिद्रों से गंदगी साफ करने के लिए रोज करें यह काम

चेहरे के रोम छिद्रों से गंदगी साफ करने के लिए रोज करें यह काम

सभी लड़कियां सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं, पर कई बार धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण त्वचा के रोम छिद्रों में गंदगी जमा हो जाती है और वह बंद हो जाते हैं. उम्र बढ़ने के साथ त्वचा के रोम छिद्र बड़े होने लगते हैं. जिसके कारण त्वचा डल और खुरदुरी दिखने लगती है. त्वचा के रोम छिद्रों को छोटा तो नहीं किया जा सकता है, पर इन्हें साफ करके हल्का जरूर कर सकते हैं. अगर आपकी त्वचा के रोम छिद्र में भी गंदगी जमा होने के कारण त्वचा खुरदरी और कठोर दिखने लगी है तो आप हमारे द्वारा बताए गए टिप्स फॉलो करें. इन टिप्स  का इस्तेमाल करने से आपका चेहरा साफ कोमल और चमकदार हो जाएगा. 

1- त्वचा के रोम छिद्रों में जमी गंदगी को साफ करने के लिए भाप लेना बहुत फायदेमंद है. भाप लेने से त्वचा साफ और ब्राइट दिखने लगती .है हफ्ते में दो बार भाप लेने से त्वचा के रोम छिद्र साफ हो जाते हैं. भाप लेने से बड़े रोमछिद्रों और पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाती है. 

2- बेकिंग सोडा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा को गहराई से साफ करने का काम करता है. बड़े रोम छिद्रों को साफ करने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

3- अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है जिससे स्किन की खराब परत अपने आप हट जाती है. नींबू में मौजूद विटामिन ई चेहरे पर चमक लाने का काम करता है. इसके लिए एक कटोरी में अंडे का सफेद भाग ले लें. अब इसमें नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसको अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब ये सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इस पैक को लगाने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र साफ हो जाएंगे.

 

स्किन में निखार लाने के लिए करें चंदन का इस्तेमाल

ऑयली स्किन के कारण हो रहे हैं पिंपल्स, तो अपनाएं ये टिप्स

आइस क्यूब से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार

?