हर महीने मासिक धर्म से परेशान लड़का
हर महीने मासिक धर्म से परेशान लड़का
Share:

जेंडर आइडेंटिटी से जूझ रहे वॉशिंगटन के कैस के लिए आम जीवन बिलकुल ही दूभर हो गया है. कई बार आत्महत्या के प्रयास कर चुका ये लड़का जिसका नाम कैस है, पंद्रह साल का है. एक दिन अचानक उसके पीरियड शुरू हो गए और उसकी पहचान बदल गई. अब ये लड़का जेंडर आइडेंटिटी से परेशान है. अब कैस पीरियड एक्टिविस्ट हैं. कैस लोगों को बताते हैं कि, औरतों के अलावा ट्रांसजेंडर लोगों को भी पीरियड आते हैं और ये किसी भयावह सपने से कम नहीं. अपने जैसे ही लोगों की परेशानियां सामने लाने के लिए कैस कला का सहारा ले रहे हैं. उन्होंने टोनी द टैंपून नाम से एक चरित्र तैयार किया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी बात कहता है.

सबसे बड़ी समस्या ये है कि आप अपनी तकलीफ किसी से बांट नहीं सकते. दूसरी समस्या सुरक्षित तरीके से पैड या टैंपून बदलना है. अगर आप घर से बाहर हैं तो आपको फीमेल वॉशरूम के उपयोग की इजाजत नहीं होती, महिलाएं इससे डर जाती हैं. आप उन्हें ये नहीं समझा सकते हैं कि आप भी इस मामले में उन्हीं की तरह हैं.

पीरियड सिर्फ लड़कियों को ही हर महीने नहीं आते, बल्कि कई सारे ट्रांसजेंडर भी ब्लीड करते हैं. ये अपने आप में तकलीफदेह है, लेकिन अगर आप लड़की नहीं तो ये और भी बड़ी समस्या साबित होती है.

यहाँ क्लिक करे 

Video : जब आई पैसे देने की बारी तो तान दी बन्दुक

क्रिकेट स्टेडियम में हो सकती है विराट की शादी

इंसानों की जान से ज्यादा नेताओ के विवादित बयान ज्यादा ज़रूरी हैं : स्वरा

फोटोशूट खत्म होने तक तो रुक जाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -