भरपूर मेहनत के बाद भी क्या धन की समस्या नहीं हो रही दूर
भरपूर मेहनत के बाद भी क्या धन की समस्या नहीं हो रही दूर
Share:

पारिवारिक सदस्यों की भरपूर कमाई के बाद भी घर में धन की कमी महशूश होती है, कड़ी मेहनत के बावजूद भी पैसा घर में नहीं टिक पाता है तो इसका मतलब आपके घर में बरक्कत नहीं हो रही है, और जब घर में बरक्कत नहीं होती है तो मनुष्य की चिंताएं और बढ़ जाती है, ऐसे में मनुष्य की चिंता बहुत हानिकारक हो सकती है वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन चिंताओं से मुक्ति पाने का उपाय बताया गया है इन उपायों को करने के बाद आपके घर में पैसे की तंगी कभी नही आएगी.

1. मिटटी का छोटा सा घड़ा या सुराही को पानी से भर कर घर की उत्तर दिशा में रखने से पैसो की तंगी नहीं होती है लेकिन ध्यान रहे की ये मिटटी के बर्तन को कभी खाली नहीं होने दें.

2. घर के मुख्य द्वार पर माता लक्ष्मी और धन कुबेर या फिर स्वास्तिक का चिन्ह लगाएं, ऐसा करने से घर में धन हमेशा बना रहता है,

3. घर के उस स्थान पर जहां घर के सदस्यों का ज्यादा समय बीतता हो उस स्थान पर चांदी, पीतल या ताम्बे का पिरामिड रखने से आय के साधनों में बढ़ोत्तरी होती है.

4. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के मुख्य द्वार पर कुमकुम, सिंदूर, या रंगोली से स्वास्तिक का चिन्ह बनाना चाहिए, ऐसा करना शुभ माना गया है.

5. अगर आप अपने घर के सामने स्वास्तिक का चिन्ह बनांते हो तो रोज़ सुबह शाम उसकी पूजा करना चाहिए, स्वास्तिक के ऊपर चावल की एक ढेरी बनाए और एक-एक सुपारी पर कालवा बंधकर उसको ढेरी के ऊपर रख दें, ऐसा करने से धन की कभी कमी नहीं होगी.

 

धन की समस्या को खत्म करता है कमलगट्टा

जिस घर है कॉइन ट्री उस घर में कभी नहीं आती मुसीबत

ये आदत जो टिकने नहीं देते धन को

आपके हस्ताक्षर भी पहुंचा सकते है आपको सफलता के शिखर पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -