कुकिंग के कुछ आसान टिप्स
कुकिंग के कुछ आसान टिप्स
Share:

हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आपकी कुकिंग मजेदार और आसान हो जाएगी. इसके साथ ही जो भी आपके इस कौशल को जानेगा वह वाह-वाह ही करेगा.

1-नमक खाने को स्वादिष्ट बनाने का काम करता है, लेकिन ज्यादा नमक स्वाद को बिगाड़ भी सकता हैं. अगर कभी आपकी मनपसंद डिश में तेज नमक पड़ जाये तो झलाये नहीं दूध के दो चम्मच खाने में मिलाने से नमक का स्वाद बेअसर हो जाता है. अगर आपको इस बात का डर है कि इससे आपकी डिश ज्यादा तरल हो जायेगी, तो आपको उसमें एक कच्चा आलू भी मिला सकते हैं. 

2-सूजी को हलवा बनाते समय उसमें एक बड़ा चम्मच बेसन का आटा मिलाना चाहिए. ऐसा करने से हलवा आसानी से तो बनेगा ही साथ ही इसका रंग और स्वाद इतना बढ़ जाता है कि कोई भी इसे देखकर खाये बिना नहीं रह सकता. 

3-फ्रेंच फ्राइज के प्रति आपकी लालसा है, लेकिन इसका उपभोग करते समय आप तेल के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते? इस समस्या से बचने के लिए तलने से पहले आलू को उबाल लें. इससे आलू आसानी से बनाने के साथ-साथ तेल की खपत भी कम होगी. 

4-अगर आप दूध को उबालते समय उसे छलकने से बचाना चाहते हैं, तो दूध को उबलने के लिए कम ताप पर और बर्तन के शीर्ष पर एक चम्मच को रखें. चम्मच दूध को छलकने से रोकती है.  

हमेशा खाये संतुलित आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -