दिल्ली 'वर्ल्ड बुक फेयर' में यह रहेंगी एंट्री फीस
दिल्ली 'वर्ल्ड बुक फेयर' में यह रहेंगी एंट्री फीस
Share:

साल 2018 का आगाज हो चुका हैं, और इसी के साथ देश में अलग-अलग स्थानों पर पुस्तक मेले का आयोजन भी शुरू हो जाएगा. हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में भी वर्ल्ड बुक फेयर का आगाज आज हो चुका है. आपको बता दे कि, यह पुस्तक मेले का 26वां एडिशन है. मेले का समय सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक होगा. मेले में जाने वाले बच्चों के लिए 20 रुपये और वयस्कों के लिए 30 रुपये का एंट्री टिकट तय किया गया है. इस पुस्तक मेले का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान पर हो रहा है. 

एनबीटी के अध्यक्ष बलदेव भाई शर्मा के मुताबिक, "पर्यावरण एक ऐसा विषय है जिसपर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, हमें इस विषय पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है और अपने बेहतर भविष्य के प्रति अधिक जागरूकता पैदा करनी है".

2018 का यह बुक फेयर शनिवार 6 जनवरी यानी आज शुरू हो चुका है. जो कि, 14 जनवरी 2018 तक चलेगा. इस बुक फेयर में देश के साथ-साथ विदेश के पब्लिशर भी अपनी पुस्तकों का विक्रय करते दिखेंगे. आपको बता दे कि, वर्ष 1972 में पहली बार वर्ल्ड बुक फेयर का आयोजन विंडसर प्लेस में हुआ था, जिसमें 200 पार्टिसिपेंट्स ने हिस्सा लिया था. यह बुक फेयर पिछले 45 साल से आयोजित किया जा रहा है. बुक फेयर नेशनल बुक ट्रस्ट की ओर से आयोजित करवाया जाता है.

Punjab Board: आज से शुरू हुई प्री-बोर्ड परीक्षा

गरीब बच्चों के अंधियारे जीवन में प्रकाश भरेगा नव वर्ष

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -