सर्दियों के मौसम में ज़रूर लीजिये पमुक्कले के हॉट स्प्रिंग्स का मजा
सर्दियों के मौसम में ज़रूर लीजिये पमुक्कले के हॉट स्प्रिंग्स का मजा
Share:

हमारी पूरी दुनिया में बहुत सी ऐसी जगहे है जो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है, जिन लोगो को घूमने फिरने का शौक है वो हमेशा ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते है, बहुत से लोगो को ठण्ड के मौसम में स्नोफॉल देखने में बहुत अच्छा लगता है, इसके अलावा कुछ लोगो को इस मौसम में ठंडी जगहों पर घूमने के लिए जाना बहुत पसंद होता है, आज हम  आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे है जो सर्दियों में घूमने के लिए दुनियाभर में मशहूर है. 

 
हम बात कर रहे है तुर्की के पमुक्कले की, यहाँ पर दुनिया का एक ऐसा अजूबा मौजूद है जो आपको चौंका देगा, सर्दियों के मौसम में ये जगह स्वर्ग से कम नज़र नहीं आती है, यहाँ पर पानी के  17 नेचुरल हॉट स्प्रिंग्स मौजूद है, जो ना जाने कितने हजारों सालों से यहा पर मौजूद है. इन स्प्रिंग्स में नेचुरल रुप से गर्म पानी आता  है जो हर किसी की जिज्ञासा का केंद्र है. 

यहाँ के लोगो की माने तो इन स्प्रिंग्स में मौजूद पानी में बहुत से खनिज मौजूद है जो बाहरी हवा के संपर्क में आने के कारण कैल्शियम कार्बोनेट में बदल जाते है, और ये स्प्रिंग्स के चारो तरफ जमा हो रहे है. इसी कारण से इन स्प्रिंग्स ने  स्विमिंग पूल जैसा आकार ले लिया है. 

इन गर्म पानी के स्प्रिंग्स में पानी का टेम्प्रेचर 37 डिग्री से 100 डिग्री के बीच रहता है. is पानी में नहाने से हमारी सेहत को बहुत से लाभ मिलते है, सर्दीयो के मौसम में ये जगह घूमने के लिए बेस्ट है, यहाँ पर हर साल घूमने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट आते है.

 

न्यूली मैरिड कपल के घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह

जानिए जटोली शिव मंदिर से जुडी कुछ बाते

कोलकाता के इस पार्क में देख सकते है एक साथ दुनिया के सात अजूबे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -