इंग्लैंड ने जीता फीफा अंडर-17 वर्ल्ड-कप का ख़िताब
इंग्लैंड ने जीता फीफा अंडर-17 वर्ल्ड-कप का ख़िताब
Share:

कोलकाता- फीफा अंडर -17 वर्ल्ड कप में शनिवार के फ़ाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने स्पेन को हराकर ख़िताब अपने नाम कर लिया है. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने स्पेन को 5-2 से मात दी. इंग्लैंड का यह पहला ख़िताब है वही स्पेन चार बार फ़ाइनल में पहुंचने पर भी फ़ाइनल मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाया.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को फीफा अंडर-17 वर्ल्ड-कप में  इंग्लॅण्ड ने स्पेन को हराकर वर्ल्ड-कप के ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया. मैच के शुरुआत में स्पेन  2-0 आगे चल रहा था, लेकिन इंग्लॅण्ड ने 2-2 से बराबरी करते हुए 5-2 से स्पेन को हरा दिया. मैच के पहले 10 मिनिट में ही स्पेन के बार्सीलोना के गोमेज ने गोल कर दिया, 30 मिनिट में गोमेज ने दूसरा गोल किया और स्पेन 2-0 से आगे हो गयी. इंग्लैंड के ब्रेवस्टर ने पहल गोल किया और 58  मिनिट में इंग्लैंड ने 2-2 से बराबरी कर ली. ग्युही ने ओडोई की फ्री किक को गोल में पहुंचाकर अपनी टीम को 4-2 से आगे कर दिया. फोडेन ने इसके बाद अंतिम लम्हों में मैच का अपना दूसरा और टूर्नमेंट का तीसरा गोल दागकर इंग्लैंड की टीम 5-2 से जीत दिला दी.

बता दे कि इंग्लैंड की तरफ से फोडेन (69वें और 88वें मिनट) ने दो गोल दागे जबकि रेयान ब्रेवस्टर (44वें), मोर्गन गिब्स वाइट (58वें मिनट) और मार्क ग्युही (84वें मिनट) ने एक-एक गोल किया. इस शानदार मैच को देखने के लिए कुल 1290711 दर्शक स्टेडियमों में पहुंचे.

फीफा U-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की मेजबानी तय नहीं

फीफा में दर्शको के पानी पाउच ले जाने पर प्रतिबन्ध

फीफा- इंग्लैंड और स्पेन का फाइनल मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -